उत्तर प्रदेश

कांग्रेस का नौकर कहे जाने पर बोले किशोरी मैं नेता हूं, नौकर नहीं, स्मृति को हराने आया हूं

Ashutosh Gupta, Raebareli:भाजपा द्वारा उन्हें गांधी परिवार का ‘चपरासी’ कहे जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए , कांग्रेस के अमेठी उम्मीदवार केएल शर्मा ने रविवार को कहा कि वह एक ‘शुद्ध राजनेता’ थे और परिवार के नौकर नहीं थे, उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, ​​जो इस

भाजपा द्वारा उन्हें गांधी परिवार का ‘चपरासी’ कहे जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए , कांग्रेस के अमेठी उम्मीदवार केएल शर्मा ने रविवार को कहा कि वह एक ‘शुद्ध राजनेता’ थे और परिवार के नौकर नहीं थे, उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, ​​जो इस सीट पर हैं वर्तमान में चल रहे लोकसभा चुनाव में हार होगी ।

The Freedom News से बातचीत में कांग्रेस नेता ने कहा, ”यह पार्टी आलाकमान द्वारा लिया गया फैसला था. पहले इस सीट के लिए उम्मीदवार के तौर पर किसी का नाम तय नहीं किया गया था . हालांकि, मैं पूरे विश्वास और दृढ़ विश्वास के साथ कह सकता हूं कि मैं स्मृति ईरानी को हराऊंगा.” यह एक बड़ा बयान है जो मैं आज दे रहा हूं। ‘मैं यहां गांधी परिवार का नौकर नहीं हूं और कई वर्षों से ऐसा ही हूं। ‘ 1983 में युवा कांग्रेस के साथ जुड़ने के बाद मैं कांग्रेस के पेरोल पर नहीं हूं।

2019 के लोकसभा चुनावों में अमेठी और रायबरेली में भाजपा के बढ़े हुए वोट शेयर पर शर्मा ने कहा कि यह ‘वास्तविक’ मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने का एक प्रयास था और वे सत्ता में पिछले 10 वर्षों से यही कर रहे हैं.

ज्ञात हो कि कांग्रेस ने अमेठी और रायबरेली सीट से अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने में काफी सस्पेंस बनाए रखा. नामांकन वाले दिन यानी 3 मई को ही पता चल पाया था कि इस सीट से कौन प्रत्याशी मैदान में है. कांग्रेस ने जब अमेठी से केएल शर्मा का नाम घोषित किया तो चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया. प्रियंका गांधी खुद केएल शर्मा के नामांकन के लिए पहुंचीं और उनके लिए जनता से वोट मांगा. उन्होंने जनता से अपील की कि वे किशोरी लाल शर्मा को अपना वोट दें.

अमेठी लोकसभा क्षेत्र में 20 मई को मतदान होना है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रियंका गांधी अमेठी और रायबरेली सीट पर प्रचार की कमान संभालेंगी. वे सोमवार छह मई से इन दोनों सीट पर प्रचार की रफ्तार तेज करेंगी. जानकारी के अनुसार प्रियंका गांधी अपने प्रचार अभियान में काफी आक्रामक रखेंगी. वे कांग्रेस के गढ़ माने जाने वाले इन दो सीट पर डोर टु डोर कैंपेन भी करेंगी. प्रियंका गांधी नुक्कड़ सभाओं और बैठकों पर जोर देंगी. रायबरेली सीट फिरोज गांधी की थी, जिसपर इंदिरा गांधी और सोनिया गांधी के बाद अब राहुल गांधी मैदान में हैं, जबकि अमेठी से राजीव गांधी, सोनिया गांधी और राहुल गांधी चुनाव लड़ चुके हैं. इस बार प्रियंका के पति राॅबर्ट वाड्रा ने चुनाव लड़ने के संकेत दिए थे, लेकिन पार्टी ने केएल शर्मा को टिकट दिया.

 

द फ्रीडम स्टॉफ
पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव दें।
https://thefreedomsnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *